विराट कोहली ने २०१७ में  टेस्ट क्रिकेट के किंग केवल १५ इन्निंग्स में बनाये ८६६ रन , इसमे ५ शकत का समावेश भी है . अभी सचिन का १०० शतक का रिकॉर्ड तोड़ने में १ और कदम आगे बढाया है .


Virat Kohli is an Indian international cricketer who currently captains the India national team. A right-handed batsman, often regarded as one of the best batsmen in the world


विराट कोहली ने अपनी पारी में शतक लगाते हुए अपनी पारी में तीसरे शतक जड़ा। भारतीय कप्तान ने शनिवार को नई दिल्ली में फिरोजशाह कोटला स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ चल रहे टेस्ट सीरीज में एक और शतक जड़ा। उन्होंने पहले टेस्ट में ईडन गार्डन में शतक और नागपुर में दो शतक बनाए थे।

अपने घर मैदान में खेल रहे कोहली अपनी पारी का पूरी तरह नियंत्रण में थे और उन्होंने श्रीलंका के गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। कोहली ने कार्यवाही पर बल दिया और सिर्फ 110 गेंद में तीन-अंकों का आंकड़ा हासिल कर लिया। उन्होंने अपनी पारी में 14 चौके जड़े। यह भारत के कप्तान और इस स्थल पर पहले के रूप में उनकी 13 वीं सदी थी।
अपने 20 वें टेस्ट शतक के दौरान, कोहली ने भी 5000 टेस्ट रन बनाए, इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए केवल 10 वें भारतीय बल्लेबाज सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली के बाद वे ऐतिहासिक चौके में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।

कोहली इस वर्ष शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और यह 2017 में श्रीलंका के खिलाफ उनका चौथा शतक है। इस साल के शुरू में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गॉल(Galle) में एक शतक जड़ा था। इस श्रृंखला में अन्य तीन शतक आए थे कोहली के लिए, इस साल टेस्ट मैचों में एक उच्च स्तर पर समाप्त हो रहा है। यह बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक के साथ शुरू हुआ, इससे पहले सूखने पर रन बना। कैलेंडर वर्ष की आखिरी सीरीज़ के लिए सबसे अच्छा आरक्षित करने से पहले कप्तान ने गैले पर शतक जड़ा।

Comments

Popular Posts